Friday, August 10, 2012

PSTET : टीईटी बेरोजगार अध्यापक अब आर-पार के मूड में


PSTET : टीईटी बेरोजगार अध्यापक अब आर-पार के मूड में




लुधियाना। सरकार की अध्यापक विरोधी नीतियों से परेशान टीईटी पास बेरोजगार अध्यापक अब आर-पार की लड़ाई के लिए तैयार हो गए हैं। इसके तहत 12 अगस्त को राज्य के तमाम जिलों में जिलास्तरीय रोष रैलियां की जाएंगी और सरकार के झूठे वादों से बने पुतलों को फूंका जाएगा। इसके बाद 19 अगस्त को लुधियाना में प्रदेशस्तरीय महा रोष रैली की जाएगी। यह फैसला शुक्रवार को टीईटी पास बेरोजगार अध्यापक यूनियन की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में लिया गया। यह बैठक लुधियाना के चतर सिंह पार्क में प्रदेश प्रधान अमनदीप सिंह की अध्यक्षता में हुई।
इस अवसर पर अध्यापकों ने सरकार की नीतियों की जमकर आलोचना की। अध्यापकों की मुख्य मांगों में मास्टर काडर में नए पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी करना, पहले से भरती प्रक्रिया से निकल चुके उम्मीदवारों को नियुक्ति पत्र देना इत्यादि शामिल हैं। अमनदीप ने कहा कि राज्य के सरकारी स्कूलों में अध्यापकों के करीब पचास हजार पद खाली हैं। बावजूद इसके नौकरी न देकर युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ किया जा रहा है। दूसरी तरफ राज्य में चालू वित्त वर्ष को शिक्षा वर्ष के रूप में मनाया जा रहा है। 
अमनदीप ने कहा कि अपनी मांगों को लेकर मुख्यमंत्री, शिक्षा मंत्री समेत तमाम संबंधित अधिकारियों से कई दौर की बातचीत हो चुकी है, लेकिन आश्वासनों के अलावा कुछ नहीं मिला। अब आंदोलन के अलावा कोई रास्ता नहीं बचा है। इसलिए अब अपने हक संघर्ष के रास्ते पर चलकर ही हासिल किए जाएंगे। इस अवसर पर प्रदेश महासचिव रघबीर सिंह, गुरजंट सिंह, हरिंदरजीत सिंह, रोहित बेदी, बलजिंदर शर्मा, अश्वनी कुमार, हर्ष खन्ना, जसबीर कौर, परमिंदर सिंह समेत कई लोग हाजिर थे


News Source : http://www.amarujala.com/state/Punjab/68453-6.html / Amar Ujala (11.8.12)
************************
In Punjab also TET candidates worried for their recruitment. In many states qualified candidates are available as per NCTE guidelines but recruitment not takes place.

No comments:

Post a Comment