Saturday, December 8, 2012

PSTET : हाईकोर्ट ने पंजाब सरकार से जवाब मांगा



PSTET : हाईकोर्ट ने पंजाब सरकार से जवाब मांगा


पंजाब में मास्टर कैडर के खाली पड़े 13489 पद भरने पर पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने पंजाब सरकार से जवाब मांगा है। अदालत ने पंजाब सरकार से पूछा कि ये पद कब तक भरे जाएंगे और प्रस्तावित टीईटी ((टीचर्स इलिजबिलिटी टेस्ट)) के मद्देनजर इन पदों को कब तक भरा जाएगा। अदालत ने इस दौरान 5078 रूरल एसोसिएट टीचर्स की चयन प्रक्रिया को फाइनल करने पर रोक जारी रखने के निर्देश दिए। 

20 जनवरी को हो सकती है परीक्षा: अदालत में सुनवाई के दौरान पंजाब सरकार के वकील ने कहा कि पीएसटीईटी ((पंजाब स्टेट टीचर्स इलिजबिलिटी टेस्ट)) के लिए 20 जनवरी को संभावित तारीख तय की गई है। उम्मीद की जा रही है कि 20 जनवरी को यह परीक्षा आयोजित की जाएगी। 

क्या है मामला: परमिंदर पाल व तीन अन्य बीएड करने वाले बेरोजगारों ने याचिका में कहा कि नेशनल काउंसिल फॉर टीचर्स एजूकेशन ((एनसीटीई)) ने 11 फरवरी 2011 को सरकूलर जारी कर किसी भी स्कूल में टीचर की नियुक्ति के लिए टीईटी को उत्तीर्ण करना अनिवार्य कर दिया। नियमों के मुताबिक रा\'य सरकार अपनी किसी एजेंसी को नियुक्त कर साल में कम से कम एक बार टीईटी परीक्षा आयोजित करेगी। सरकार ने बिना परीक्षा कराए पदों के लिए आवेदन मांगे। ऐसे में नियुक्तियों पर रोक लगाई जाए


News Source : Bhaskar.com ( 8.12.2012)
************************************
Recently Supreme Court issued directives to fill teachers post within 6 months to implement RTE Act.
And Central Govt. Minister Pallam Raju also said to fill such posts by 31st March 2013.

Therefore high chances are that a bumper vacancies may be filled by 31st March OR announced  by this deadline.

1 comment:

  1. sir pstet ki site m apply krne k liye procced to ho nahi raha 20 jan. ko exam kiska hoga

    ReplyDelete