Friday, March 23, 2012

PSTET - Punjab State Teachers Eligibility Test Candidates welcome to New Recruitments of Teachers

अध्यापकों की नई भर्ती के बयान का स्वागत
Punjab PSTET : Candidates welcome to New Recruitments of Teachers (Statement given by Education Minister - Sikander Singh Maluka )

संगरूर : स्थानीय बनासर बाग में अध्यापक योग्यता परीक्षा (टीईटी) पास अध्यापक यूनियन पंजाब की एक बैठक राज्य महासचिव रघवीर सिंह की अगवाई में हुई। इस मौके पर शिक्षा मंत्री सिकंदर सिंह मलूका द्वारा अधिक से अधिक अध्यापक भर्ती करने के दिए बयान का जोरदार स्वागत किया गया।

यूनियन ने पंजाब सरकार से मांग की कि मास्टर काडर के पदों के लिए कौंसिलिंग दे चुके सभी ईटीटी पास अध्यापक (जिनकी मेरिट लिस्ट वेबसाइट पर डाली जा चुकी है) को तुरंत नियुक्ति पत्र जारी किए जाए। इन पदों में 3000 के करीब और बढ़ोतरी की जाए। रघवीर सिंह ने कहा कि स्कूलों में पहले से ही 2400 के करीब पद खाली हैं और अब तरक्की होने के कारण शिक्षा विभाग में 5000 और पद खाली हो गए हैं

उन्होंने सरकार से मांग की कि उक्त निकाले 3442 पदों में 3000 और पदों की बढ़ोतरी कर सभी टेस्ट पास अध्यापकों को तुरंत नियुक्ति पत्र जारी किए जाए, ताकि सरकारी स्कूलों में पढ़ते गरीब बच्चों की पढ़ाई का नुकसान न हो सके। 25 मार्च को जिला स्तरीय बैठक की जाएगी। इस मौके पर अमनदीप सिंह, बलजिंदर शर्मा, गुरजंट सिंह, मैडम मीना, रिपुदमनपाल, सुरिंदर सिंह, बलजिंदर सिंह, मैडम रमन मंगवाल आदि उपस्थित थे।

News : Jagran (23.3.12)

No comments:

Post a Comment